अर्थव्यवस्था में आगे क्या हो सकता है?

चूंकि, हमारे पास क्रिस्टल बॉल नहीं है, इसलिए भविष्य की सटीक भविष्यवाणी करना असंभव है! यह विशेष रूप से सच है, जब निवेश, अचल संपत्ति, ब्याज दरों, मुद्रास्फीति के दबाव, सरकारी कार्यों, अंतरराष्ट्रीय कारकों आदि सहित आर्थिक मुद्दों की बात आती है। मुद्रास्फीति, मंदी, ब्याज दरों, फेडरल रिजर्व बैंक के फैसले के प्रभाव क्या हैं, आदि? एक गुणवत्ता रिटर्न प्राप्त करते हुए, अनावश्यक जोखिमों को कम करने के लिए, हेज – उसकी – शर्त कैसे कर सकता है? कोई आसान जवाब नहीं है, क्योंकि इतने सारे कारकों का महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए, यह लेख संभावित कारकों पर संक्षेप में विचार करने, जांच करने और समीक्षा करने का प्रयास करेगा, ताकि पाठकों को संभावनाओं की अधिक – पूर्ण समझ प्राप्त हो सके।

1) ब्याज दरें: हमने ऐतिहासिक रूप से कम ब्याज दरों की लंबी अवधि का अनुभव किया है। इसने आसान पैसा बनाया है, क्योंकि उधार लेने की लागत इतनी कम है। व्यक्तियों और निगमों दोनों को, कम से कम, तत्काल-अवधि में, घर खरीदारों को अधिक घर खरीदने की अनुमति देने से लाभ हुआ है, क्योंकि कम बंधक दरों के कारण उनके मासिक शुल्क कम हैं। कॉरपोरेट और सरकारी बॉन्ड और बैंकों ने कम रिटर्न दिया है। इसने हाल ही में स्मृति में, मुद्रास्फीति, और घर की कीमतों में वृद्धि देखी है, हमने नहीं देखा है। फेडरल रिजर्व बैंक ने संकेत दिया है कि वे इस प्रॉपिंग-अप को समाप्त कर देंगे, और 2022 में शायद तीन बार दरें भी बढ़ाएंगे। आपको क्या लगता है कि इससे क्या होगा।

2) ऑटो ऋण, उपभोक्ता ऋण, उधार: ऑटो उद्योग, आपूर्ति श्रृंखला चुनौतियों से महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित हुआ है। जब दरें बढ़ती हैं, तो ऑटो ऋण और पट्टे अधिक महंगे होंगे।

3) यह पैटर्न 2017 के अंत में पारित कर सुधार कानून के बाद शुरू हुआ, जिसने प्रारंभिक, नया, ट्रिलियन डॉलर का घाटा बनाया

4) महामारी के कारण वित्तीय पीड़ा और चुनौतियों के कारण सरकारी खर्च, बंद आदि के कारण, कर्ज में खरबों अधिक पैदा हुए। दुर्भाग्य से, ऋण को अंततः संबोधित किया जाना चाहिए।

5) धारणा और रवैया: पिछले कुछ वर्षों में, जाहिर तौर पर, एक सार्वजनिक धारणा, साथ ही कई भय, एक अपंग आर्थिक प्रभाव के साथ पैदा हुए।

या तो, हम प्रभावी ढंग से योजना बनाना शुरू करते हैं, और सामान्य ज्ञान और खुले दिमाग के साथ, कई जोखिम में होंगे। जागो, अमेरिका, और बेहतर नेतृत्व, सेवा और प्रतिनिधित्व की मांग करो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.